April 28, 2023

NR INDIA NEWS

News for all

रंगदारी मांग को लेकर अपराधियों ने दुकानदार को मारी गोली: दहशत

1 min read

रंगदारी मांग को लेकर अपराधियों ने दुकानदार को मारी गोली: दहशत
दुकानदार सहित दो घायल, घायल दुकानदार को हाजीपुर किया गया रेफर,
दुकानदार को लोन लेने की मिली जानकारी दोरंगदारी लेने पहुंचे बदमाश, दुकानदार के पिता ने कहा बदमाश का गब्बर जैसा है बर्ताव, बाबू सो जा नहीं तो गब्बर आ जाएगा
महुआ। रेणु सिंह
दुकानदार ने अपनी दुकानदारी बढ़ाने के लिए लोन लिया और जानकारी मिलते ही अपराधी उनसे रंगदारी लेने पहुंच गए। रंगदारी देने में दुकानदार द्वारा आनाकानी की गई तो अपराधियों ने ताबड़तोड़ फायरिंग की। जिसमें दुकानदार सहित दो लोग घायल हो गए।
यह घटना गुरुवार की दोपहर महुआ अनुमंडल के पातेपुर थाना अंतर्गत तेजपुरवा वाइस माइल चौक पर घटी। घटना के बाद अफरा-तफरी का माहौल कायम हो गया और दहशत में लोगों ने सभी दुकानें बंद कर दी। इधर गोली से घायल दुकानदार सहित दोनों व्यक्तियों को पातेपुर पीएचसी ले जाया गया। जहां से चिकित्सकों ने हाजीपुर सदर अस्पताल रेफर कर दिया।
बताया जा रहा है कि पातेपुर थाना अंतर्गत मौदह चतुर पंचायत के तेजपुरवा बाईस माईल निवासी मो शाहिद के पुत्र अकरम रजा अपने चौक पर कपड़ा के अलावा ट्रंक, गोदरेज, पेटी, बक्सा, चप्पल आदि की दुकान खोल रखे हैं। उन्होंने दुकान को बढ़ाने के लिए 20 लाख का लोन एक संस्था से बीते बुधवार को ही लिया था। यह जानकारी अपराधियों को मिली। अपराधी उनके दुकान पर चढ़कर रंगदारी की मांग करने लगे। बदमाश ने यह भी कहा कि पूरा लोन अकेले गटक गया। उसमें से रंगदारी चाहिए। जब दुकानदार अकरम रजा ने कहा कि उनके पास अभी कुछ नहीं है। लोन उनके गार्जियन लिए हैं। वह कुछ नहीं जानते। इस पर अपराधियों ने उनके साथ मारपीट शुरू कर दी। इस बीच दुकानदार भागने लगा। जहां अपराधियों ने गोली चलाई। गोली दुकानदार के पैर में लगी है। वही इस गोलीबारी में एक अन्य व्यक्ति भी घायल हुआ है। इधर घटना के बाद दहशत का माहौल कायम हो गया और चौक की सभी दुकानें बंद हो गई। सूचना पर पातेपुर थाने की पुलिस पहुंची और कई खोखे बरामद की है। इधर मौके पर डीएसपी सूरभ सुमन पहुंची और विभिन्न जानकारी हासिल की। सूचना पर एसडीओ निवेदिता कुमारी, अपर एसडीओ वंदना सिन्हा भी घटनास्थल पर पहुंची। डीएसपी सुरभ सुमन ने इस मामले में दुकानदार केे परिजनों और अन्य लोगों से जानकारी हासिल की। घटनास्थल पर लोगों में दहशत का माहौल था। गोलीबारी के कारण लोग सहमे हुए थे। दुकान में सामान क्षत-विक्षत थी। हर कोई घटना को लेकर आवाक था। हालांकि पुलिस को पहुंचने पर स्थिति सामान्य हुई। घटनास्थल पर बहरहाल थानाध्यक्ष शिवेंद्र नारायण सिंह के नेतृत्व में पुलिस कैंप कर रही है। दुकानदार के पिता मो शाहिद का कहना है कि 19 खोखे उन्होंने बरामद कर पातेपुर थाना को सौंप दिया है। उन्होंने दुकान में लूटपाट और तोड़फोड़ का भी आरोप लगाया है।
कहते हैं डीएसपी:
बाईस माइल चौक पर गोलीबारी होने की सूचना मिली तो वे पहुंचे। दुकानदार के साथ गोलीबारी की घटना हुई है। दुकानदार को पैर में गोली लगी है। उसे सदर अस्पताल भेजा गया है। स्थिति खतरे से बाहर है। अपराधियों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है। बहुत जल्द ही अपराधी पुलिस के गिरफ्त में होंगे। घटना के बाद दुकानदारों ने दुकानें बंद कर दी थी। दुकानें खुल गई है।
सूरभ सुमन, डीएसपी, महुआ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Copyright © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.